बहराइच को मिला मेडिकल कालेज का तोहफा, केन्द्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने किया था शिलान्यास - शब्दबाण

शब्दबाण

सकारात्मकता का संदेशवाहक सबसे तेज ! सबसे आगे !


Monday, 2 October 2017

बहराइच को मिला मेडिकल कालेज का तोहफा, केन्द्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने किया था शिलान्यास




उत्तर प्रदेश के तटस्थ जनपदों में एक बहराइच भी विकास की दौड़ में शामिल हो गया है। स्थानीय सांसद साध्वी सावित्री बाई फूले द्वारा बहराइच-लखनऊ मार्ग पर मेडिकल कॉलेज की नींव रखीं। गौरतलब है कि पिछले साल केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्ïडा ने इस मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास किया था।
नये मेडिकल कॉलेज के लिए बहराइच-लखनऊ मार्ग स्थित फसल अनुसंधान केन्द्र की 10 एकड़ भूमि को पहले ही चिन्हित कर अधिग्रहित कर ली गई थी। लगभग पौने दो अरब की लागत से बनने वाले इस मेडिकल कालेज के लिये कार्यदायी संस्था उत्तर प्रदेश राजकीय निर्माण निगम करा रही है। जिसके लिए वह पिछले महीने टेण्डर कराया था। गाजियाबाद की एक निर्माण कंपनीयूनिवर्सल को यह मेडिकल कॉलेज बनाने का ठेका मिला था। गौरतलब है कि केन्द्र सरकार द्वारा इस मेडिकल कालेज के लिए धन जारी कर चुके हैं। 



अब मेडिकल कालेज के निर्माण में कोई बाधा नहीं रह गया है। माना यह जा रहा है तीन सालों में यह कार्य पूरा होगा और जिले के लोगों को मेडिकल कालेज की सुविधा मिलना शुरू हो जायेगी। इस मेडिकल कालेज के निर्माण स्थल पर स्थानीय सांसद द्वारा नींव पूजन के वक्त क्षेत्रीय गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।


ब्यूरो-रिपोर्ट

No comments:

Post a Comment