भगवामय हुआ महाराष्ट्र, भाजपा ने पंचायत चुनाव में दर्ज की बड़ी जीत - शब्दबाण

शब्दबाण

सकारात्मकता का संदेशवाहक सबसे तेज ! सबसे आगे !


Tuesday, 10 October 2017

भगवामय हुआ महाराष्ट्र, भाजपा ने पंचायत चुनाव में दर्ज की बड़ी जीत





देश के लगभग 70℅ भाग पर भगवा का परचम लहराने के बाद भगवा का विजयी रथ थमने का नाम नहीं ले रहा है। देश के 29 राज्यों में लगभग आधे से अधिक राज्यों में भगवा का परचम लहराने के बाद नरेन्द्र मोदी विजयी रथ पर सवार होकर इतिहास रचते जा रहे हैं, विमुद्रीकरण, नोटबंदी के बाद भी जनता ने मोदी की नीतियों का खुलकर समर्थन किया है। ताजा मामला महाराष्ट्र के पंचायत चुनावों का जहाँ भाजपा ने विजयी रथ पर सवार होकर कर सभी दलों का सूपड़ा साफ कर दिया । हालिया महाराष्ट्र में हुए पंचायत चुनावों के आज नतीजे धोषित हो गये।
प्रथम चरण के चुनावों‌ में भाजपा ने 50% सीटों को पर सीधी जीत दर्ज की है।
7 अक्टूबर को हुए 3,884 ग्राम पंचायत चुनावों में से 2,974 पंचायत के नतीजे आभी-अभी  घोषित हुए हैं, जिनमें बीजेपी ने 1457 सीटों पर जीत दर्ज की वही काँग्रेस को 301 शिवसेना 222 एनसीपी केवल  194 सीटों पर जीत दर्ज करने में कामयाब हो पायी है वही कुछ दल खाता खोलने में‌ नाकाम रहे हैं।

जीत इतनी बड़ी है की प्रधानमंत्री ने खुद ट्वीट के माध्यम से खुशी जाहिर करते हुए महाराष्ट्र की जनता और मुख्यमंत्री फड़नवीस का आभार व्यक्त किया है






दुसरे चरण के चुनाव के लिए 3,692 ग्राम पंचायतों में 14 अक्टूबर को मतदान होगा । जिसके  नतीजे 16 अक्टूबर को घोषित किये जायेंगे। गौरतलब है कि ग्राम पंचायत चुनाव का पहला चरण बीते शनिवार को पूरा हुआ जिसमें करीब 79% मतदान हुआ था। आपको बता दे की महाराष्ट्र चुनाव की सबसे दिलचस्प ख़बर यह रही की पहली बार सरपंच के चुनाव के लिए सीधे मतदान किया गया।






No comments:

Post a Comment