पानी की कीमत जान चौक जायेगें आप 750 ml कीमत 36 लाख 70 हजार - शब्दबाण

शब्दबाण

A blog about new idea, command men issue, motivational and many more article in hindi

test banner

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Thursday, 25 May 2017

पानी की कीमत जान चौक जायेगें आप 750 ml कीमत 36 लाख 70 हजार

कौन कहता है, भारत गरीब देश है। वैसे पुराणों में गलत नहीं कहा गया है अब इसी कहावत को ले लो भैय्या रामचंद्र कह गये शिया से ऐसा कलियुग आयेगा, हंस चुगेगा दाना कौवा मोती खायेगा। यह बात अब चरित्रार्थ हो गयी है। देश के हमारे अन्नदाता किसान, दिहाड़ी करने वाले मज़दूर, सीमा पर अपने को न्यौछावर कर देने वाले हमारे वीर सपूत जिन्हें दिन के दिन पानी नसीब नहीं होता है। कभी-कभी ऐसा होता है कि चुल्लू भर पानी के बिना हजारों जाने चली जाती हैं। 
किन्तु हमारा इन बातों से कोई औचित्य नहीं है,  बात तो देश की गरीब की कर रहे है। जहाँ एक दिहाड़ी मज़दूर की एक दिन की कमाई 450_टका है, वही हमारे देश के क्रिकेटर दूय मिनट में 600 रुपैय्या ली. का पानी गटक जाते है। फ़िर काहे का भारत देश गरीब कौन कहत है हमार देश गरीब है, अरे हमारे यहाँ जितने पानी मे बच्चे अपना पिछवाडा़ साफँ करते है, उतने में तो यूरोपियन देश के लोग महीनें भर नहाते है। किसने बोला मैनें नहीं बोला शायद आप दूसरे गोला पर आ गये चलो चलतें है विराट कोहली के पास, विराट जी वैसे तो नाम ही विराट है। फ़िर है भी महान क्रिकेटर ग्लैमर है, पैसा है, रुतबा है, विज्ञापन वाले तो घर खान्द डालत है, फ़िर का कहना पैसा तो बेसुमार है। वैसे भारत में अजूबें बहुत है भैय्या एक थे चाचा जी जिन्के कपड़े पेरिस से धुलकर आते थे, तो कोहली कहाँ पीछे रहने वाले बोले तो ड़ाल-ड़ाल तो हम पात-पात विराट कोहली एवियन कंपनी का पानी पीते है, जिसकी कीमत 600 रुपये प्रति 750 एम एल है जो भारत सीधे समुद्र मंथन करती हुयी फ़्राॅस से आती है। वह केवल‌ समुद्र मंथन में निकला पानी ही पीते है आखिर दीर्धायु जो रहना है, नहीं तो सचिन का रिकार्ड कौन तोड़ेगा। 
और जहाँ ये अमृत मिलने की संभावना नहीं होती वहाँ साथ पानी लेकर जाते है, क्योकि यह फ्राँस के प्रकृतिक स्त्रोतों से निकलता है। इसलिए मिनरल भरपूर है। भारत तो आयर्वेद का जगतगुरु है, चरक पतंज्जलि आयर्वेद के जनक माने जाते है। जहाँ दुनिया भारत की ओर आशा की दृष्टि से देख रही है वही हमारे क्रिकेटर फ्राँस के समुद्र मंथन से निकला पानी ही पीते है। भारत में स्वयं ऐसे अनेकों प्राकृतिक स्त्रोत है, जो आयुर्वेद और खनिज से भरपूर है। किन्तु भारत के प्राकृतिक स्त्रोतों में मिनरल कहा, इसमें तो खनिज जो निकलता है।

रोचक तथ्य:-


अजब-गजब


१. बीन कंपनी का पानी फ़िनलैंड से आता है, कहते यह वसुंधरा का सबसे स्वच्छ जल है, कीमत 75 एम एल 1500 रुपैय्या
२. ब्लिंग h2o -: यह पानी कहा है जनाब यह तो एच २ ओ है जिसकी कीमत 75 एम एल 2500 रुपैय्या, इसकी बोतलों पर नग जड़ा रहता है
३. फ़िलिकों नाम ही फ़ाफी है साहब यह बताने के लिए की इसकी कीमत 14,128 रुपैय्या 750 एम एल आम-जनमानस के लिए तो यह मजाक से कम नहीं है

४. एक्वा डी क्रस्टिलों ट्रिबुतों मेडिग्लेएनी बाप रे बाप जब नाम इतना बड़ा तो दाम तो बहुत ही बड़ा होगा साहब लगता है वास्कोडीगामा की ख़ोज है यह। इसमे स्वर्ण भस्म मिला होता हैं जिसकी कीमत 36 लाख 70 हजार प्रति 750 एम एल 



No comments:

Post a Comment

Write Your Comments....

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here